हैरिटेज नगर – निगम 1449 कर्मचारियों को स्थायीकरण , क्या सच में सुधरेगी सफाई व्यवस्था

 हैरिटेज निगम की शहरवासियों के लिए सफाई व्यवस्था के लिए 56 हूपर और 13 आरसी की मिलें –
1449 कर्मचारियों को स्थायीकरण का लाभ दिया  , 150 वायरलैस सैट से मजबूत होगी समस्या समाधान व्यवस्था
जयपुर 11, मार्च ।  नगर निगम जयपुर हैरिटेज में गुरूवार को आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मुख्य सचेतक महेश जोशी, महापौर मुनेश गुर्जर, विधायक आदर्श नगर रफीक खान, उपमहापौर मोहम्मद असलम फारूकी, आयुक्त नगर निगम लोकबंधु ने 1449 सफाई कर्मचारियों को स्थायीकरण की सौगात देते हुए स्थायीकरण आदेश प्रदान किये। इसके साथ ही शहर की सफाई व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए 56 नये हूपरों तथा 13 रिफ्यूज्ड कॉम्पेक्टरों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
 परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि नये हूपर और आरसी निगम के बेडे में शामिल होने से कचरा संग्रहण व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। अब हर वार्ड में निगम का एक हूपर अलग से होगा। आरसी की मदद से कचरे को हूपर से सीधे एकत्रित करके डम्पयार्ड तक पंहुचाना आसान होगा। इससे सडक पर कचरा नही फैलेगा और शहर की सफाई व्यवस्था मजबूत होगी। सफाई कर्मचारियों के स्थायीकरण से उनका मनोबल मजबूत होगा। उन्हाेंने सफाई कर्मचारियों से अपील की कि पूर्ण मनोयोग से शहर  की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ कर जयपुर शहर को स्वच्छता में नम्बर-1 बनाये।
सभी समस्याओं का निराकरण किया- जोशी
मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि सरकार सफाई कर्मचारियों की सभी समस्याओं का निराकरण किया है। यदि कोई समस्या शेष है तो उसका शीघ्र निराकरण किया जायेगा। उन्होने कहा कि सरकार सफाई कर्मचारियों के प्रति सवेंदनशील है इसका प्रमाण यह है कि आज तक इतनी जल्दी सफाई कर्मचारियों का स्थायीकरण नही किया गया।  वर्ष 2018 में भर्ती सफाई कर्मचारियों को स्थायीकरण का लाभ देकर सरकार ने कर्मचारियों और उनके परिवारों के मनोबल को मजबूत किया है।
सफाई कर्मचारी व्यवस्था की रीढ है- महापौर मुनेश 
महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि सफाई कर्मचारी निगम की सम्पूर्ण व्यवस्था की रीढ है। यह हमारे आधार स्तम्भ है। सफाई कर्मचारी जितने मजबूत होगें शहर की सफाई व्यवस्था उतनी ही सुदृढ होगी। हम सफाई कर्मचारियों के हितों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उसी कडी में निश्चित समय पर सफाई कर्मचारियों का स्थायीकरण किया गया है। उन्हाेंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम सब मिलकर शहर को सफाई में नंबर वन बनायेगें।
विधायक रफीक खान ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस काम मे बरसों लग जाते है उसे निगम महापौर और निगम प्रशासन ने समय पर पूरा किया इसके लिए सभी बधाई के पात्र है।
इस अवसर पर 150 वायरलेस सैट भी वितरित किये गये। इन वायरलेसों की मदद से निगम के फील्ड के अधिकारी/कर्मचारी आपस में त्वरित संवाद कर सकेगें और समस्या समाधान की गति तीव्र होगी। इससे पूर्व सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष नन्द किशोर डंडोरिया एवं अन्य प्रतिनिधियों ने अतिथियों का स्वागत किया एवं कार्यक्रम के अंत में सभी का आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त मुकुट बिहारी  जांगिड, उपायुक्त स्वास्थ्य आशीष कुमार सहित मुख्यालय एवं जोन उपायुक्त, अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s