बिहार : नीतीश ने 7 वीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ , अब भाजपा के नियंत्रण में हैं नितीश

नीतीश ने संभाली बिहार की कमान  7वीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ  तारकिशोर रेणू देवी उप मुख्यमंत्री
बिहार में बहार हैं नितेश कुमार हैं 
बिहार |  नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली हैं । राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। नीतीश कुमार के बाद भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद तथा उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी राज्य के उप मुख्यमंत्री पद
की शपथ ली।

nitish kumar

इसी तरह जदयू के विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी , और मेवालाल चौधरी ने मत्री के पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद जदयू की शीला कुमार, हिंदुस्तानी आवाम मोग (हम) के संतोष कुमार सुमन, विकाशील इंसान पार्टी (वी.साईपी) के मुकेश सहनी, भाजपा के मंगल पांडेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, रामप्रीत पासवान, जीवेश कुमार एवं राममूरत राग को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
इस मौके पर भाजपा राष्ट्रीय  अध्यक्ष  जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौथे विहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा विहार मामलों के प्रभारी भूपेन्द्र यादव समा राजग में शामिल जदम भाजपा, हम और वीआईपी के नवनिर्वाचित विधायक उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
‘बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत बधाई। बिहार सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों को भी बधाई। राजग परिवार बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करेगा। बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से मैं आपको हरसंभव मदद का आश्वासन देता हू।
-राजग के 14 नेताओं ने भी ली मंत्री पद की शपथ
-पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र भी बने मंत्री
-वीआईपी के मुकेश सहनी को बनाया गया मंत्री
शपथ समारोह का बहिष्कार
राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी राजग सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया। इस दौरान इन दलों के नेताओं ने कड़ी टिप्पणी भी की।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s