सामाजिक न्याय के लिए हर गांव-ढाणी तक तैयार करेंगे भीम सैनिक – सत्यवान सिंह ( भीम आर्मी )

Bhima soldiers will prepare every village-dhani for social justice – Satyavan Singh (Bhim Army)
भीम आर्मी एकता मिशन का जिला स्तरीय सम्मेलन
*********************
सायला, (जालोर) | भीम आर्मी एकता मिशन का जिला स्तरीय सम्मेलन मंगलवार को सायला उपखण्ड़ मुख्यालय स्थित मेघवाल समाज रामदेवजी मंदिर में आयोजित हुआ। इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव सत्यवानसिंह जी मेहरा ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में कहा कि आज देश में अराजकता का माहौल पनप रहा हैं। केंद्र की गूंगी बहरी सरकार में शोषितों- वंचितों पर आए दिन उत्पीड़न बढ़ते जा रहे हैं लेकिन कोई भी बोलने को तैयार नहीं हैं। हिन्दू एकता की बात करने वाले नरेंद्र मोदी औऱ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक दलित बेटी की दरिंदगी एवं हत्या करने के बाद आधी रात को शव जलाकर सबूत नष्ट कर दिये।
आखिर रात में अन्तयेष्टि करना क्यों जरूरी था?
सत्यवान ने  कहा कि ऐसे उत्पीड़नों को रोकने के लिए मनुवादी- सामंतवादी ताकतों को करारा जवाब देने के लिए हर गांव ढाणी तक भीम सेनिको की फौज तैयार करनी होगी।
इसी प्रकार प्रदेश सचिव मोतीलाल जी हीरागर ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल देश अंधभक्ति में डूबा हुआ हैं एक तरह से लोगो का ब्रेन वॉश कर दिया है इन नागपुरी संतरों ने लेकिन हम हैं की अभी भी उनके प्रपंच में फंसे जा रहे हैं। आये दिन हम मूलनिवासियों पर जुल्म बढ़ते जा रहे है लेकिन किसी भी पार्टी की सरकारें हमारा साथ नहीं दे रही हैं। यह राजनैतिक पार्टियां सिर्फ मनुवाद को हावी करना चाहती हैं।  यदि समय पर नहीं कि चेते तो एक दिन वो आने वाला हैं जो गले में हांडी औऱ पीछे झाड़ू लग सकती हैं।

भीम आर्मी गाँव – गाँव जन संपर्क अभियान वक्ता – सत्यवान मेहरा

हमारे भीम आर्मी संस्थापक मान्यवर बड़े भाई साहब चन्द्र शेखर आजाद साहब एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह जी आज देशभर में कितना संघर्ष कर रहे हैं, आप मेरे युवा साथियों आपको उनसे सीख लेने की जरूरत हैं।
जिला महासचिव निसार खान राजड़ ने अपनी बात रखते हुए कहा कि भीम आर्मी के प्रार्दुभाव के बाद आज सामंती सोच वाले लोग डरे हुए है। एक बात यह हकीकत हैं कि भीम आर्मी सिर्फ और सिर्फ संविधान और कानून को उपर रखकर काम करती है लेकिन ऐसी ही कई सेनाएँ धार्मिक उन्माद फैलाने का काम करती हैं। इसलिए ऐसे फर्जी राष्ट्रवादियों से दूर रहते हुए हमें संविधान की रक्षा के लिए भीम आर्मी को मजबूत करना है। जिलाध्यक्ष जीतपाल मेघवाल ने सभी को एकजुट होकर संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया।
इस दौरान जिला सचिव उम्मेद जी ऋषि ने हाल ही में हुई घटना रायपुरिया के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसे आये दिन पूरे भारत मे हमारी समाज के साथ घटना होती रहती है पर केंद्र सरकार ऐसे मामलो को दबाने की कोशिश करती हैं। ऐसे में हम लोगों को एकजुट रहना होगा
इस दरमियान समस्त जिला स्तरीय भीम सैनिक व बहुजन समाज  मौजूद थे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s