चूल्हा,सिगड़ी, लालटेन और पंखी के साथ किया बढ़ती महंगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन –

Jaipur – Protest Against Inflation – Demonstration against rising inflation with stove,

cigarette, lantern and fan

जयपुर | राजस्थान नागरिक मंच की अगुवाई में जिलाधीश कार्यालय पर घरेलू गैस सिलेंडर और घरेलू बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। राजस्थान नागरिक मंच के महासचिव बसन्त हरियाणा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडरों व घरेलू बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ सैकड़ो की संख्या में सिगड़ी,चूल्हा,पंखी और लालटेन को लेकर प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर “महंगाई मार गई और महंगाई डायन खात जात है” जैसे फिल्मी गानों को सुनकर और “भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे पर मत दोष लगाओ, महंगाई पर रोक लगाओ” नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। दो घण्टे के विरोध प्रदर्शन के बाद राजस्थान नागरिक मंच की हेमलता कसौटियां के नेतृत्व में रुखसाना उस्मान,सन्तोष पारीक,सरोज बड़ेरिया, रुबीना,अनिता सिंह बड़गुर्जर, आरिफा आदिल,विद्या पंजाबी,राजकुमारी डोगरा का प्रतिनिधिमंडल जिलाधीश जयपुर से मिला और उन्हें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में घरेलू गैस सिलेंडरों और घरेलू बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग की गई तथा आम जनता के रोजमर्रा के जीवन मे काम आने वाली वस्तुओं के दिन प्रतिदिन बढ़ते दामो पर अंकुश लगाने के लिए “दाम बांधो” नीति लागू करने की मांग की गई। प्रदर्शन के दौरान सभी वक्ताओं ने कहा कि अगर गैस सिलेंडर और घरेलू बिजली की बढ़ी दरों को शिघ्र वापस नही लिया गया तो बड़ा जनांदोलन किया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान प्रमुख़ तौर पर राजस्थान नागरिक मंच के आर सी शर्मा, ऐ पी सी आर के मुज़म्मिल रिज़वी, डॉक्टर अम्बेडकर विचार मंच समिति के महताराम काला, नागरिक विकास समिति किशनपोल क्षेत्र के संयोजक महेश अग्रवाल,पिंकसिटी ज़री हैंड वर्क मज़दूर यूनियन के आफ़ताब खान,भाकपा(माले) के जिला सचिव राहुल चौधरी, संवैधानिक अधिकार संगठन की पूजा सिंह सहित बसन्त हरियाणा,अनिल गोस्वामी, साबिर क़ुरैशी,पवन देव,भूरे सिंह, विजेंद्र कसाना,एडवोकेट मुनाजिर इस्लाम,जयसिंह राजोरिया,मुमताज खान,ममता चौधरी, बनवारी लाल मेहरड़ा,ओम सिंह खिंची, गोपाल गुजरारती,उत्तम चन्द लोहिया,बप्पा आदित्य, राहुल बैरवा,इंद्र शर्मा,रामसिंह कुमावत, मोहित आजाद, जय, अब्दुल हफीज मातवान सहित कई प्रमुख जनसंगठनों से जुड़े नेता थे |

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s