New Year: दुनियाभर के टूरिस्ट्स को लुभाती है यह शांत जगह है, जयपुर में सेलिब्रेशन की ये जगहें

जयपुर। नए साल के आगमन में सिर्फ कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। यहां उन जगहों के बारे में जानकारी दी जा रही है, जहां न्यू इयर सेलिब्रेशन यादगार बन जाएगा। जयपुर भी नए साल के जश्न के लिए तैयार है।

लोगों ने कई दिनों पहले ही प्लानिंग कर ली होगी। जहां कुछ की प्लानिंग होगी कि किसी पब या बार में जाकर न्यू इयर सेलिब्रेट करें तो वहीं कुछ ने सोचा होगा कि एक स्मार्ट और बेहतर ट्रिप के जरिए नए साल का जोरदार स्वागत किया जाए।

जयपुर के टॉप प्लेस की लिस्ट में नाहरगढ़ किला आता है। इसकी वजह है यहां की अलौकिक सुंदरता। यह जगह सिर्फ मॉनसून का मजा लेने के लिए ही मशहूर नहीं है, बल्कि यहां न्यू इयर भी एक अलग स्टाइल में सेलिब्रेट किया जाता है। इस किले के सामने बेहद खूबसूरत झील है, जिसकी छटा रात की जगमग रोशनी में और भी दिलकश लगती है। यहां हर साल न्यू इयर की शानदार पार्टी आयोजित की जाती है।

राजस्थाली रिजॉर्ट न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिहाज से जयपुर का राजस्थाली रिजॉर्ट काफी मशहूर है। यहां दमदार म्यूजिक से लेकर ऐल्कॉहॉल और टेस्टी फूड उपलब्ध होता है। माहौल ऐसा होता है कि कदम खुद ब खुद डांस करने के लिए थिरकने लगते हैं। यह रिजॉर्ट जयपुर के शाही रिजॉर्ट में शुमार है और टूरिस्टों के बीच काफी पॉप्युलर है।

योग कैपिटल के रूप में फेमस उत्तराखंड का ऋषिकेश दुनियाभर के टूरिस्ट्स को लुभाता है। यह शांत जगह है, आप अडवेंचर लवर हैं, नेचर की गोद में रहना चाहती हैं या स्पिरिचुअल हैं, यह जगह आपको काफी पसंद आएगी।

कर्नाटक का हम्पी बेहद खूबसूरत जगह है। सोलो विमिन ट्रैवलर्स के लिए यह जगह खासतौर पर काफी अच्छी है। यहां के खूबसूरत लैंडस्केप और आर्किटेक्चर दुनियाभर के ट्रैवलर्स को आकर्षित करते हैं। यहां आफ साकलिंग, रॉक क्लाइंबिग, या तुंगभद्रा के किनारे अच्छा वक्त बिता सकते हैं।

राजस्थान की पिंक सिटी यानी जयपुर अकेले ट्रैवल करने वाली लड़कियों के लिए सुरक्षित माना जाता है। यहां आप जल महल, हवा महल, आमेर का किला, सिटी पैलेस, नाहरगढ़ का किला, जंतर-मंतर, बिरला मंदिर, गल्ताजी, जयगढ़ का किला, गोविंद देवजी मंदिर, गढ़ गणेश मंदिर, जयपुर जू और सांघीजी जैन मंदिर जरूर जाएं।

अमेरिका स्थित डेथ वैली दुनिया की सबसे गर्म जगहों में शुमार है। यह उत्तरी अमेरिका की सबसे सूखी और सबसे गर्म जगह के रूप में जानी जाती है। यहां का तापमान इतना ज्यादा होता है कि व्यक्ति यहां सिर्फ चंदे घंटे ही जिंदा रह पाता है।

चोखी धानी रिजॉर्ट
कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सिर्फ खाने के जरिए ही सेलिब्रेशन को बेस्ट मानते हैं। ऐसे लोगों के लिए जयपुर के चोखी धानी रिजॉर्ट से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता। यहां साल भर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और नए साल के मौके पर स्पेशल सेलिब्रेशन और अन्य तैयारियां की जाती हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s