Tata Nexon EV New इलेक्ट्रिक कार लांच, जानिए खास फीचर…

जयपुर। Tata Motors ने नई इलेक्ट्रिक कार जल्द ही बाजार में लांच करेगा। कंपनी ने  को भारत में पेश कर दिया है जो सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर तक बिना रुके चलेगी। Tata Motors ने भारत में अपनी फुली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV से पर्दा हटा दिया है।

बता दें कि इसमें मैगनेट एसी मोटर दिया है जिसमें पावर के लिए लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई है, जो लिक्विड-कूल्ड और IP67 सर्टिफाइड है। इसके बैटरी पैक पर धूल और पानी का असर नहीं पड़ेगा।

कंपनी ने Tata Nexon EV की प्री-बुरिंग भी शुरू कर दी है। आप 21,000 रुपये के टोकन राशि देकर इसे कंपनी के डीलरशिप्स पर बुक कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 15 लाख से 17 लाख रुपये के बीच होगी।

Nexon EV का नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। यह कार महज 9.9 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेगी। यह कार फास्ट चार्जिंग के जरिए केवल 60 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज हो जाएगी। वहीं, नॉर्म्स चार्जिंग के जरिए इसे 8 घंटे लगेंगे।

Nexon EV में 30.2 kWh बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर का रेंज देगी। यानी एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार बिना रुके 300 किलोमीटर तक चलेगी।

इसका कैबिन मोजूदा Nexon जैसा ही है। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट SUV में 7.0- इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। इसमें आपको 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो

Tata Nexon EV को एक मिनट चार्ज करने पर यह कार 4 किलोमीटर तक चल सकती है। वहीं, 50 फीसद चार्ज होने पर यह कार 150 किलोमीटर तक का रंज दे सकती है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s