CAA – NRC के विरोध में जयपुर में प्रधानमंत्री मोदी व् शाह का पुतला दहन –

Prime Minister and Home Minister’s effigy burnt in protest against CAB and NRC

जयपुर 15 दिसम्बर 2019 | पिंकसिटी ज़री हैंडवर्क मज़दूर यूनियन की और से ना

गरिकता संशोधन बिल और एन आर सी के विरोध में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का पुतला दहन किया गया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए यूनियन के अध्यक्ष आफ़ताब खान ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन “कैब” और एन आर सी कानून लाने की मंशा के खिलाफ दिल्ली रोड ईदगाह में यूनियन की और से प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का पुतला दहन किया गया।

पुतला दहन से पूर्व विभिन्न जनसंगठनों व राजनैतिक दलों के नेताओं ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार के इस फैसले को अमानवीय व संविधान विरोधी बताया।

सभी वक्ताओं ने सरकार के इस फैसले की निंदा करते हुए कहा कि सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए देश के मुसलमानों में भय का वातावरण पैदा कर रही है सभी वक्ताओं ने उपस्थित लोगों को आव्हान किया कि वह इस एकजुट होकर केंद्र सरकार की अमानवीय, अलोकतांत्रिक व संविधान विरोधी नीतियों का विरोध करे। इस अवसर पर उपस्थित प्रमुख लोगो मे यूनियन के मुख्य सलाहकार व राजस्थान नागरिक मंच के महासचिव बसन्त हरियाणा,डॉक्टर राममनोहर लोहिया विचार संस्थान के उपाध्यक्ष मोहम्मद फारुख खान, समाजवादी नेता विनोद यादव, कम्युनिस्ट नेता यूनुस क़ुरैशी, राजस्थान नागरिक मंच के सचिव अनिल गोस्वामी व मीडिया प्रभारी पवन देव,पूर्व पार्षद याकूब खान,यूनियन के पदाधिकारी जुबेर खान, अकील क़ुरैशी, रईस खान व सामाजिक कार्यकर्ता आज़म खान मुख्य तौर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s