गांधी 150 वर्ष के अवसर पर नशा छोड़ने को लेकर युवाओ से एक लाख संकल्प पत्र भराए जाएंगे –

Rajasthan agitation over liquor demand agitation

गांधी 150 वर्ष के अवसर पर नशा छोड़ने को लेकर युवाओ से एक लाख संकल्प पत्र भराए जाएंगे –

 

जयपुर 5 अक्टूबर 2019 जयपुर। आज ग्राम झिराना, नीमकाथाना, जिला सीकर में झिराना ग्राम पंचायत सहित ग्राम जोडली, बॉसडी, हरजनपुरा,महावा, मंडोली,पृथ्वपुरी सहित अनेक गांव की महिलाओं, युवाओ व विधार्थियो ने ग्राम झिराना को शराब मुक्त कराने के लिए रैली व जनसभा का आयोजन किया गया |

 इस अवसर पर युवाओ ने नशा छोड़ने हेतु संकल्प पत्र भी भरे। राजस्थान नागरिक मंच के महासचिव बसन्त हरियाणा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि ग्राम झिराना, नीमकाथाना में आज युवा नेता गिगराज वर्मा के नेतृत्व में ग्राम झिराना को पूर्ण रूप से शराब मुक्त कराने हेतु रैली निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, युवा व विद्यार्थी शामिल थे।

रैली में शामिल सभी लोग ” शराब का व्यापार बन्द करे सरकार, शराब का धंधा सब

से गन्दा, सिगरेट, बीड़ी,शराब और तम्बक यह है तन, मन के डाकू” जैसे नारे लगा रहे थे। रैली के बाद श्रीमती सुनीता की अध्यक्षता में एक जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित सभी वक्ताओं ने गांव के उन सभी युवाओ के प्रयासों की जिन्होंने गांव को ना केवल शराब मुक्त बल्कि पूर्ण रूप से नशामुक्त करने का भी संकल्प लिया है उसकी सराहना करते हुए कहा कि उनका यह प्रयास राजस्थान के युवा के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा।

इस अवसर राजस्थान नागरिक मंच के महासचिव बसन्त हरियाणा ने राज्य सरकार से मांग की जिस जोर शोर से गांधी जयंती के 150 वर्ष के अवसर कार्यक्रम कर रही है वह कार्य तब तक अधूरे है जब तक राज्य में पूर्ण रूप से शराब बंदी ना कि जाए, इस अवसर पर राजस्थान सम्रग सेवा संघ व राजस्थान नागरिक मंच के सयुक्त तत्वावधान में गांधी जयंती 150 वर्ष के अवसर पर एक लाख युवाओं से नशा छोड़ने व जीवन मे कभी नशा नही करने के संकल्प पत्र भराने के अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर आयोजित सभा व रैली में मुख्य तौर पर मेघवंश जाग्रति संस्था के अध्यक्ष डाक्टर रणजीत मेहरानीया, सरपंच रमेश गुर्जर, गिगराज वर्मा, प्रधायापक पवन शर्मा,बाबूलाल वर्मा,गोपाल वर्मा, सुभाष वर्मा,उमरावसिंह, श्योदान, राजेश ब्याल सहित अनेक व्यक्ति प्रमुख तौर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s