डिजिटल मीडिया ने लाया प्रेस विज्ञप्ति में बड़ा बदलाव –

Digital Media brought big change in press release –

New Delhi, India, June 10, 2019 —

 

प्रेस विज्ञप्ति (Press Releases) को मूल रूप से एक विशेष मामले की जानकारी देने वाले समाचार पत्रों को जारी किए गए आधिकारिक बयान के रूप में परिभाषित किया जाता है । दुनिया के डिजिटल होने के साथ, समाचार भी डिजिटल हो गए और इसलिए समाचार, प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापनों के रूप भी सामने आए। पूरी दुनिया में डिजिटलीकरण के आगमन के साथ, भारत भी लीग में शामिल हो गया। इसे डिजिटल इंडिया कार्यक्रम का नाम दिया गया। इसने बड़े पैमाने पर लोगों को ऑनलाइन लाया और उन्हें दुनिया में सक्रिय उपस्थिति दी।

मिलेनियल्स की ध्यान अवधि –

मिलेनियल्स पारंपरिक अख़बार पढ़ने में अब रुचि नहीं रखते हैं। वे प्रत्येक संभावित सूचना स्रोत से जानकारी प्राप्त करने में अधिक रुचि रखते हैं, भले ही माध्यम कोई भी हो। इस परिस्थिति में,  ध्यान अवधि कम है, इसलिए इस विचार स्पष्ट होना चाहिए।यही नहीं, उद्यमी, सफलता कोच, व्यवसाय गुरु उत्पादकता की कुंजी के रूप में समय की बचत करते हैं।

डिजिटल इमेज- सबसे विश्वसनीय प्रतिष्ठा –

ऑनलाइन सर्च इंजन प्रतिष्ठा आजकल सबसे विश्वसनीय है। अधिकांश दर्शक अपने पसंदीदा समाचार चैनलों से प्राप्त होने वाली खबरों की जांच नहीं करते हैं। आपको वही माना जाता है जो शीर्ष ऑनलाइन चैनल और ऑनलाइन सर्च इंजन आपको चित्रित करते हैं। यह ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति को अपनी प्रतिष्ठा बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक बनाता है।

ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति: पर्यावरण के अनुकूल समाचार वितरण –

विश्व निहित स्वार्थों के खंडों में प्रकृति को हुए नुकसान से इनकार नहीं कर सकता।लेकिन धीरे-धीरे लोग और उनकी मानसिकता कागज और पेड़ों को बचाने के लिए बदल रहे हैं। इसलिए, ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति समाचार पत्रों के प्रतिस्थापन हैं।ऐसा इसलिए है क्योंकि समाचार पत्र केवल कुछ मिनटों के स्किमिंग और स्कैनिंग के लिए मान्य हैं।हालाँकि, ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति 9-12 महीने या उससे भी अधिक समय तक वेब पर लाइव हो सकती है।

ऑनलाइन प्रेस विज्ञप्ति के बारे में अधिक जानकारी के लिए, http://www.digpu.com पर जाएं

न्यूज़ स्त्रोत : DIGPU

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s