पत्रकार अपनी विश्वसनियता बनाए रखें – रोहिताश सैन

हिंदी पत्रकार दिवस समारोह –

देहरादून । इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट्स यूनियन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और  वरिष्ठ पत्रकार रोहिताश सैन ने कहा है कि आज के समय में पत्रकारों के सामने अपनी विश्वसनियता को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है और इस चुनौती का मुकाबला हम तभी कर सकेंगे जब हम अपने कार्य को पूजा समझ कर नहीं करेंगे। सैन ने यह बात गुरुवार को देहरादून जिले के डोईवाला विधानसभा मुख्यालय पर प्रगतिशील पत्रकार मंच द्वारा आयोजित हिंदी पत्रकार दिवस समारोह के मुख्य वक्ता के रूप में कही । उन्होंने वर्तमान समय में इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में पत्रकारिता पर विश्वसनीयता कम होने और आने वाले समय में इस चुनौती को दूर कर करने की बात कही । उन्होंने कहां की प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता आज भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की विश्वसनीयता के मुकाबले कहीं ज्यादा है ।

समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के पूर्व सलाहकार व भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश सुमन ध्यानी ने कहा कि वही पत्रकार महान बनते हैं जो चुनौतियों से पार पाकर आगे बढ़ते हैं उन्होंने पत्रकारिता के इतिहास को उदाहरण देते हुए सरलता से समझाया और बताया कि पत्रकारिता आदिकाल से अनेक रूपों से गुजरते हुए आज तक चली आ रही है ।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार दर्शन सिंह रावत ने मीडिया कर्मियों के लिए सरकार की तरफ से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया और कहा कि प्रदेश सरकार पत्रकारों के समस्याओं से वाकिफ है और हम समस्याओं के निराकरण के लिए गंभीरता से प्रयास करेंगे कार्यक्रम को मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी शैलेंद्र त्यागी और आशीष डोभाल ने भी संबोधित किया नगर पालिका की अध्यक्षा सुमित्रा मंडवाल की अध्यक्षता रजनी सैनी के संचालन में चले कार्यक्रम में कांग्रेस के पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहित शर्मा ऋषिकेश से पत्रकार राजेश शर्मा दिनेश सजवान संपूर्णानंद थपलियाल एयरपोर्ट टर्मिनल मेनेजर सुमित सक्सैना एयरपोर्ट सिविल डिपार्टमेंट के एडीजीएम आरके गांधी अमित गुप्ता अश्वनी त्यागी आयोजन समिति से जुड़े संजय शर्मा ओंकार सिंह जावेद संजय राठौर चंद्रमोहन कोठियाल भाजपा नेता विक्रम नेगी विजय शर्मा राकेश नौटियाल मनीष यादव राहुल सैनी उम्मेद बोहरा सुनील बर्मन सागर मनवाल संपूर्ण रावत ओमप्रकाश कांबोज मनदीप बजाज हरीश कोठारी पुष्पराज बहुगुणा नवीन चौधरी दीपक सैनी अनूप रावत समेत अनेक लोग मौजूद थे

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s