न्याय योजना से होगा – 5 करोड़ ग़रीब लोगों को फायदा – राहुल गाँधी

राजस्थान में गरजे राहुल गाँधी मोदी पर साधा निशाना – जल ,जंगल ,जमीन की बात की

जयपुर, 23 अप्रेल। कांग्रेस पार्टी कमजोर लोगों की पार्टी है, हम 15 उद्योगपतियों की पार्टी नहीं है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आपके साथ अन्याय किया है। मैं विश्वास दिलाता हूॅं कि हम न्याय दिलायेंगे। उक्त विचार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने आज बांसवाड़ा के बेणेश्वर धाम में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

जमीन अधिग्रहण पैसा कानून, वनाधिकार आदि की याद दिलाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गॉंधी ने कहा कि हम जल, जंगल और जमीन के लिये काम करेंगे। उन्होंने कहा कि न्याय योजना से देश के 5 करोड़ परिवारों के खाते में बिना कुछ किये हम 5 साल में तीन लाख 60 हजार रूपये हस्तान्तरित करेंगे। उन्होंने कहा कि  नरेन्द्र मोदी ने अपने शासन में आपसे जो छीना है वो हम न्याय योजना से फिर लौटायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा हमसे इस योजना के बारे में पूछती है कि पैसा कहॉं से आयेगा, तो मेरा कहना है कि हम यह पैसा चोरों से एकत्रित कर गरीबों में बांट देंगे।  राहुल गॉंधी ने कहा कि कर्ज जमा नहीं होने पर कोई भी किसान जेल नहीं जायेगा, यह ऐतिहासिक निर्णय हमने किया है। उन्होंने कहा कि पहले अनिल अम्बानी, नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या जैसे लोग जेल जायेंगे। उन्होंने कहा कि 2019 से आम बजट के साथ किसानों के लिये अलग बजट पेश किया जायेगा जिसमें एमएसपी फूड प्रोसेसिंग यूनिट फसल

की कीमत, कर्जमाफी आदि का स्पष्ट विवरण होगा। विशाल जनसभा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आदिवासियों, काश्तकारों व गरीबों की हितैषी है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ वादे नहीं करते अपितु जो वादे करते हैं उन्हें निभाते भी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार झूठ की बुनियाद पर नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने सत्ता में आते ही किसानों के कर्जे माफ करते हुए उन्हें ऐतिहासिक राहत दी है मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए राज्य सरकार के तीन माह के कार्यकाल में पूरे किये गये वायदों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने किसानों की ऋण माफी को इस अंचल के लिये हितकारी बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 15 लाख रूपया देने का वादा किया था, परन्तु अभी तक किसी के खाते में एक रूपया भीनहीं आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने न्याय योजना के तहत् 72 हजार रूपये प्रतिवर्ष देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को देने का वायादा किया है जो देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद पूरा किया जायेगा।

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s