जयपुर – चुनाव में सप्लााई होने वाले थे इतनी बड़ी मात्रा में ये हथियार-

चुनाव में सप्लााई होने वाले थे इतनी बड़ी मात्रा में ये हथियार, – अपराधी धरे गए |

जयपुर | जयपुर एस.ओ.जी की विषेष टीम ने दौसा जिले के नयागॉव महवा बाईपास, आगरा जयपुर हाईवे से अवैध हथियारों के जखीरे के साथ पहाड़ी, थाना सलेमपुर निवासी आरोपी अजीत पुत्र गजराज गुर्जर (27) को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 7 देशी कट्टे व 5 बड़ी बैरल की बन्दूकें बरामद करने में सफलता हासिल की है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, ए.टी.एस. एवं एस.ओ.जी श्री उमेश मिश्रा ने बताया कि एस0ओ0जी के हैड कानि डोडीराम को कुछ समय से दौसा़ जिले के महवा इलाके में अवैध हथियारों की तस्करी के संबंध में सूचना प्राप्त हो रही थी। इस पर पुलिस अधीक्षक, एसओजी मनीष अग्रवाल को उपरोक्त सूचना को विकसित कर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देषित किया गया था। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन करन शर्मा एवं पुलिस निरीक्षक विजय राय के नेतृत्व में एक टीम सर्वमोहन लाल, उप निरीक्षक, डोडीराम हैड0 कानि0 , जितेन्द्र शर्मा हैड कानि0 नंबर , रामलाल कानि0 सुरेश कुमार कानि0 नंबर , महावीर कानि0 745, भुपेन्द्र कानि0 हनुमान कानि0 महिपाल कानि0 , रामोतार कानि0, महिराम कानि0 हीरालाल कानि0 नंबर का गठन किया जाकर सूचना के सत्यापन हेतु रवाना किया गया।
मिश्रा ने बताया कि टीम को सूचना मिली की हथियार तस्कर चुनावों के दौरान आपराधिक गतिविधियों के संचालन हेतु भारी मात्रा में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले हैं। एस.ओ.जी की विषेष टीम ने निगरानी रखते हुए बड़ी सूझबूझ एवं साहस के साथ नयागॉव, महवा बाईपास, आगरा जयपुर हाईवे से अवैध हथियारों के जखीरे के साथ अजीत उम्र 27 साल जाति गुर्जर निवासी पहाड़ी, थाना सलेमपुर जिला दौसा को गिरफ्तार किया।

उसके कब्जे से 12 हथियार ( 07 देशी कट्टे व 5 बड़ी बैरल की बन्दूकें) बरामद करने में सफलता हासिल की है। बरामद हथियार उच्च गुणवत्ता के प्रतीत होते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों ने प्रारम्भिक पूछताछ में बताया कि उक्त हथियार अन्य तस्कर को सप्लाई किये जाने थे। अभियुक्त के विरूद्ध एस0ओ0जी मुख्यालय पर प्रकरण दर्ज किया जाकर उक्त हथियार कहॉ से लाये गये एवं कहॉ पर सप्लाई किये जाने थे, के बारे में गहन पूछताछ जारी है।
उन्होंने बताया कि पूर्व में भी एस0ओ0जी द्वारा सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर, चित्तौड़गढ़ क्षेत्र से पहले भी भारी तादाद में हथियारों के साथ तस्करों को गिरफ्तार करने संबंधी विभिन्न बड़ी कार्यवाहियों को अंजाम दिया जाता रहा है। प्रकरण में अनुसंधान जारी है

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s