किरोड़ीलाल मीणा ने राजस्थान विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

जयपुर। राज्यसभा सांसद डाॅक्टर किरोड़ीलाल मीणा ने राजस्थान विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा सांसद बनने से पहले मीणा लालसाेट से विधायक थे।आपकाे बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा की 3 सीटों के लिए भाजपा के तीनों उम्मीदवार (किरोड़ीलाल मीणा, मदनलाल सैनी आैर भूपेन्द्र यादव ) निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे। प्रदेश की जिन तीन राज्यसभा सीटों पर निर्वाचन हुआ है। यह कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी और नरेन्द्र बुडानियां तथा भाजपा के भूपेन्द्र यादव का कार्यकाल पूरा होने से खाली हुई थी।इस चुनाव में भूपेन्द्र यादव फिर काबिज हो गए, जबकि विधायकों की संख्या कम होने के चलते कांग्रेस ने उम्मीदवार ही नहीं उतारे। भाजपा ने संख्याबल के आधार पर यादव, मीणा आैर सैनी को उम्मीदवार बनाया था।

 

किराेड़ीलाल मीणा राज्यसभा सांसद बनने से एेन पहले अपनी पार्टी राजपा के दाे विधायकाें (गाेलमा देवी, गीता वर्मा ) समेत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। एक आैर विधायक नवीन पिलानिया ने उनके साथ जाने से मना कर दिया था। कुछ दिन पहले किरोड़ी लाल मीणा के भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार दौसा जिले के दौरे पर आई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और किरोड़ी लाल मीणा एक साथ मंच पर नजर आए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने महर्षि बालीनाथ के मंदिर का लोकापर्ण किया तथा उनका पैनोरमा बनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में 125 मंदिर बनवाए है और जिर्णोद्धार भी कराया है। ताकि प्रदेश की जनता को भगवान का आशीर्वाद मिल सके। इस अवसर पर राजे ने अपने भाषण में कहा कि प्रदेश के 13 जिलों में जिसमें दौसा और अलवर भी शामिल है में पानी की समस्या को देखते हुए 37 हजार करोड़ की योजना बनाई जा रही है।

 

इस योजना के माध्यम से प्रदेश में पेयजल समस्या को काफ हद तक दूर किया जा सकेगा। बिजली के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री राजे ने किसानों की बिजली की समस्या को देखते हुए उन्हे फसल के समय 15 दिन में बिजली का कनेक्शन दिलाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि आरिक्षत वर्ग को 50 हजार का ऋण 4 फीसदी ब्याज दर पर मिलेगा। राजे ने कहा कि भाजपा किसी जाति से भेदभाव नहीं करती है। सदैव एससी व एसटी का सम्मान किया है। उन्होने एस सी एस टी वर्ग के लिए अनेक योजनाएं भी चलाई है जिनसे प्रदेश का आरक्षित वर्ग लाभान्वित हो रहा है।इस दाैरान सांसद किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि भाजपा कभी भी आरक्षण को खत्म नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़े वर्गों के विकास में विश्वास रखती है।उन्होंने इशारों में कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि समाज के कुछ वर्गों के लोग अफवाहें फैलाने में व्यस्त हैं कि भाजपा देश से आरक्षण प्रणाली को खत्म करने के सभी तरीके और साधनों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी आैर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तरफ से वादा करता हूं कि आरक्षण को आंच नहीं आने दी जाएगी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s