PM मोदी को लेकर कोविंद ने दिया ये बड़ा बयान, कहा…

वाराणसी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र और धार्मिक तथा सांस्कृतिक नगरी वाराणसी के स्मार्टसिटी बनने की दिशा में तेजी से बढऩे पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी ने इंडिया को विश्व पटल पर प्रभावशाली तरीके से स्थापित किया।कोविंद ने सोमवार को यहां पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित एक भव्य समारोह में 170 किलोमीटर लंबी और 3,473 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत वाली सडक़ परियोजनाओं का शिलान्यास और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन की ओर से प्रशिक्षित युवाओं को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंपने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि ज्ञान एवं अध्यात्म की धरती से सांसद बनने के बाद प्रधानमंत्री के रुप में मोदी ने वाराणसी सहित संपूर्ण भारत की प्रतिष्ठा विश्व में और बढ़ाने कामयाबी हासिल की है। यही वजह है कि जापान, जर्मनी एवं फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष वाराणसी की धार्मिक एवं अध्यात्मिक ताकत को देखने यहां आए थे।कोविंद ने वाराणसी को पूर्वी भारत का प्रवेश द्वार बताते हुए कहा कि यहां तेजी से हो रहे सडक़ एवं जल मार्ग के कार्यों से देश की प्रगति की रफ्तार तेज होगी और महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगी। उन्होंने बुद्ध सर्किट, हृदय एवं प्रसाद योजना के तहत यहां चल रहे सडक़ विकास एवं अन्य कार्यों और आईपीडीएस के तहत बिजली के तारों को पुराने शहरी क्षेत्र में भूमिगत कार्य लगभग पूरा होने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार से बिजली की चोरी रुकने के साथ बिजली के लटकते तारों से होने वाली दुर्घटनाओं से भी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि 170 किलोमीटर की सडक़ के चौडीकरण एवं निर्माण से वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों का जीवन और भी सुविधाजनक होगा। साथ ही पर्यटन और अन्य विकास कार्यों को बढ़ावा और रोजगार के अवसर भी अधिक प्राप्त होंगे। राष्ट्रपति ने कौशल विकास के तहत 3000 युवाओं को निजी कंपनियों की ओर से नियुक्ति पत्र मिलने पर भी प्रसन्नता व्यक्त की और उनके भविष्य की उज्ज्वल कामना करते हुए कहा कि आने वाले वक्त में उनकी जीवन अवश्य बेहतर होगा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s