प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झुंझुनूं में

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को राजस्थान के झुंझुनूं जिले में होने वाले राष्ट्रीय पोषण मिशन शुभारंभ तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के विस्तार कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंच रहे हैं। पीएम के इस दौरे की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे एक दिन पहले बुधवार को ही झुंझुनूं पहुंच गईं। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण तथा परिवहन मंत्री यूनुस खान से पाण्डाल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था एवं आयोजन की अन्य तैयारियों के बारे में जानकारी ली है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में आने वाले लोगों के लिए पेयजल सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। राजे ने विशाल हवादार पांडाल तथा अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने इस दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। बड़ी संख्या में आए किसानों ने भी मुख्यमंत्री के झुंझुनूं पहुंचने पर उनका स्वागत किया।

समारोह स्थल पर बड़ी संख्या में उपस्थित स्कूली बालिकाओं को देखकर मुख्यमंत्री उनसे मिलने पहुंची. मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि जिस प्रकार दिसम्बर-2014 में झुंझुनूं से बेटी-बचाओ, बेटी पढाओ आंदोलन राज्यभर में शुरू हुआ था, उसी उत्साह के साथ 8 मार्च को भी इस अभियान के विस्तार कार्यक्रम में शामिल हों। उन्होंने कहा कि इस अभियान को देशभर में आन्दोलन का रूप देने में झुंझुनूं जिला अग्रणी रहा है। इस अवसर पर छात्राओं ने मंगलवार को विनियोग विधेयक पर बहस के जवाब में मलसीसर में महिला कॉलेज खोले जाने की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

इस दौरान खान मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, महिला एवं विकास मंत्री अनिता भदेल, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष सुन्दरलाल, सांसद संतोष अहलावत, विधायक अशोक परनामी, शुभकरण चौधरी, नरेन्द्र कुमार, मुख्य सचिव एनसी गोयल, प्रमुख सचिव सार्वजनिक निर्माण आलोक, जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s